Business Idea: महीने भर की सैलरी से शुरू करें ये स्मॉल बिजनेस, 45 हजार महिना होगी कमाई

Buisness Idea: नौकरी का ख्याल छोड़कर आप Small Business स्थापित करके महीने के 45 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं, चुकी खुद का बिजनेस मतलब खुद का मालिक।

हम आपको मात्र महीने भर की सैलरी से शुरू होने वाले बिजनेस आइडिया (Business Idea) के बारें में बताने वाले हैं, चुकी कम लागत से शुरू होने वाले बिजनेस में नुकसान कम मुनाफा ज्यादा होता हैं।

वर्तमान में उज्वल भविष्य के लिए किसी के यहाँ नौकरी करने से बेहतर विकल्प हैं की आप खुद का बिजनेस चालू करके अपने गाँव घर से बंपर पैसा कमाएं।

साधारण इंसान जिनके पास मात्र 15 हजार रुपये भी हैं तो इस बिजनेस से महीने के 45 हजार रुपये से 50 हजार रुपये कमाई कर सकता हैं, क्युकी इस बिजनेस की डिमांड भी अधिक हैं।

ये हैं मेरा स्मॉल बिजनेस आइडिया

अधिक मुनाफा कमाना चाहते हैं तो आप कपड़े का बिजनेस शुरू कर सकते हैं, क्युकी कपड़े का व्यापार आप 2 प्रकार से कर सकते हैं, एक बड़े स्तर से और दूसरा छोटे स्तर से हम बात करने वाले हैं छोटे स्तर से कैसे करें।

दरअसल मार्केट में कपड़ों का दुकान बहुत ज्यादा हैं, परंतु आप बिना किसी दुकान के शुरू कर सकते हैं, जी हाँ आप एक चार पहिये ठेले के माध्यम से कपड़े का व्यवसाय शुरू करके तगड़ा पैसा कमा सकते हैं।

कपड़े के बिजनेस में मार्जिन प्रॉफ़िट सबसे अधिक होती हैं, ऐसे में आप सिर्फ लेडीज साड़ी, मैन टीशर्ट, बच्चों के कपड़े, इत्यादि की खरीददारी करके शुरू कर सकते हैं।

इतना लगेगा लागत

अगर आप कपड़े के व्यवसाय शुरू करते हैं तो छोटे लेवल पर शुरू करने के दौरान शुरुआती में आपको 30 से 35 हजार रुपये की लागत आएगी।

चुकी शुरुआती के समय में आपको हॉलसेल दुकानों से कपड़े लाने के अलावे चार पहिये ठेले का भी प्रबंध करना होगा। इसके अलावे हम ये भी बता दे।

यदि आप कपड़े का बिजनेस करते हैं तो लोकेशन बहुत मायने रखता हैं, हमने अक्सर फूटपाथ पर कपड़े का दुकान देखा हैं, परंतु भीड़भाड़ वाले जगहों पर।

इसलिए आप अपने मार्केट के सबसे शानदार और बेहतरीन लोकेशन का चुनाव करें, जहां पर लोग अधिक आता – जाता हो इससे आपकी कमाई बहुत होगी।

मुनाफा होगा इतना

दरअसल शुरुआती में फुटपाथ पर कपड़े का बिजनेस करना आपके लिए फायदेमंद होगा, चुकी फुटपाथ पर जो लोग कपड़े को बेचते हैं, उनकी कमाई भी लाखों में होती हैं।

हम पटना के रहने वाले हैं, और पटना के में मार्केट हमने देखा हैं की फुटपाथ पर अत्यधिक ग्राहक आते हैं, क्युकी फुटपाथ पर सस्ते में कपड़े मिल जाते हैं।

मुनाफा अधिक हो सकता हैं किन्तु इन बातों को ध्यान में रखेंगे तब सबसे पहले अच्छी क्वालिटी के कपड़े लाएं, रेडीमेड कपड़ों का बहुत सेलिंग होता हैं। इसलिए रेडीमेड ही लाएं लेकिन अच्छी क्वालिटी की लाएं।

कपड़े पर अपना मार्जिन तय करें, परंतु अधिक प्रॉफ़िट कमाने के चक्कर में ज्यादा मार्जिन कभी नया रखें, ऐसे में आपका ग्राहक भड़क जाएगा और दूसरे दुकानों पर प्रस्थान हो जाएगा।

अगर इन कुछ बिंदुओं पर ध्यान देते हैं तो यकीनन महीने के 45 हजार से ज्यादा की कमाई कपड़े की बिजनेस से हो जाएगा, हलाकी कपड़े का डिमांड भी मायने रखता हैं।

इसलिए सीजन के मुताबिक कपड़े को खरीदे और बेचे, चुकी कपड़े का डिमांड अधिक हैं और ग्राहकों की भी कमी नहीं हैं, क्युकी हर दिन कपड़े खरीदने लोग मार्केट जाते हैं।

Leave a Comment